5 बेस्ट खाना बनाने वाला हीटर – Khana Banane Wala Heater

Spread the love

 

heater khana banane wala

साथियों वर्तमान का दौर टेक्कनोलॉजी का है जो नामुमकिन को मुमकिन बनाता जा रहा है, दुनिया काफी एडवांस रिसोर्स पर काम कार यही है ,  एक जमाना था जब लोग लकड़ी से खाना बनाते थे उसके बाद मिट्टी के तेल के चूल्हे का आगमन हुआ उसके बाद गैस का आगमन हुआ और लोगों को खाना बनाना और आसान होने लगा लेकिन दुनिया यहीं नहीं रुकी आज khana banane wala heater का ट्रेंड चल रहा है जो बीजली से चलता है ।

खाना बनाने वाले हीटर के आगमन से बहुत सारी रिस्क खत्म हो गई ,  पैसे की बचत और आसान काम लोगों को काफी पसंद आ रहा है, लाइट वाला हीटर घर की औरतो के कई काम आसान कार दिए।  गैस सिलेंडर भरने की और उसे अपनी रसोई मे रखने की जगह से छुटकारा मिल गया है, आज मार्केट मे बहुत सारी कंपनी के  electric cooking heater आ चुका है लेकिन जब पहली बार कोई समान खरीदता है तो उसे यह डर सताता है की कहीं घटिया कवालिटी का समान तो नहीं खरीद रहा है। तो hindigullak अपने पाठकों के के लिए सबसे बढ़िया और लंबा चलने वाले खाना बनाने वाला हीटर की लिस्ट लेके आया है

Heater khana banane wala – cooking heater

दोस्तों अगर आप भी खाना बनाने वाले हीटर खरीदने की सोच रहे है तो एक बार इस आर्टिकल को जरूर पढ़ लेना हमने इस आर्टिकल मे आपको सबसे अच्छे हीटर के बारे मे जरूरी सूचना देने का प्रयास किया है ,  साथियों हीटर खाना बनाने वाले को इंडक्शन या इलेक्ट्रिकल हीटर भी कहते हैं.

Stovekraft के द्वारा Pigeon क्रूज 1800-वॉट इंडक्शन कुकटॉप 

pigeon कंपनी द्वारा निर्मित सबसे सस्ता, टिकाऊ और 1 साल की वारंटी के साथ heater khana banane wala 1800 वाट का online आता है।  AMAZON पर सबसे अधिक ऑर्डर इसी cooking heater हुआ है

Heater khana banane wala

  amazon से खरीदे

जब खाना लाइट वाले heater से बनाना है तो यह काफी सस्ता हीटर आप खरीद सकते है। इसमे 7 इंच की एलईडी डिस्प्ले आपको सब कुछ मार्गदर्शन करने वाली है जिससे देखकर आप इसे अलग अलग तापमान पर सेट कार सकते है। जल्दी गरम होता है और गैस के मुकाबले जल्दी खाना  बनाने वाला हीटर आप online ओएरदेर कार सकते है ।  1800 वाट का cooking heater बिजली की बचत भी काफी करता है।

अलग अल्ह प्रकार का खाना बनाने के लिए आप उसी के अनुरूप इसकी सेटिंग कार सकते है।  आसान उपयोग करने के साथ साथ यह कुकटॉप हाई-ग्रेड इलेक्ट्रिकल के साथ आता । इसके अलावा प्री सेट टाइमर का इस्तेमाल भी आप कार सकते है, तो अगर आप इस शानदार और सबसे सस्ते cooking heater को खरीदने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है ।

 

सोने के भावों मे बड़ी अपडेट 

 

khana banane wala heater – electric cooking heater

जैसे की हमने बताया की हम यहाँ पर सबसे अच्छे और लंबे समय तक चलने वाला electric cooking heater की लिस्ट लेके आए है ,  तो सबसे पहले आपको सबसे ज्यादा बिकने वाला हीटर के बारे मे बताया जिसे लाखों लोग online खरीद चुके है क्यूंकी यह सबसे सस्ता khana banane wala heater है, लेकिन ज्यादा अच्छा रिव्यू इस हीटर को नहीं मिल पाया ।  तो अब हम दुनिया की सबसे बेहतरीन कॉम्पनियों के हीटर लेके आए जिसे एक बार खरीदने के बाद आपको कभी अफसोस नहीं होने वाला ।

Philips Viva Collection HD4928/01 2100-वॉट इंडक्शन कुकटॉप 

61x0Qnm08HS. SX522

AMAZON से खरीदे

philips कंपनी द्वारा बनाया गया सबसे बढ़िया khana banane wala heater है हालांकि यह हीटर अन्य कंपनी के हीटर के मुकाबले महंगा जरूर है लेकिन इस ब्रांड के प्रोडक्ट पर आप आँख बंद करके भरोसा कार सकते है । PHILIPS दुनिया भर मे काफी लोकप्रिय कंपनी है जिस पर प्रत्येक आदमी भरोसा करता है।  फिलिप्स कंपनी टॉप क्लास का electric cooking heater  बनती है।  अगर आप अच्छी कवालिटी का इंडक्शन खरीदना चाहते है तो इससे बेहतर कोई और विकल्प नहीं होगा ।

यह खाना बनाने वाला हीटर आपको online और offline दोनों जगह मिल जाएगी बस आपको जहां सस्ता मिले वही से खरीद लेना चाहिए । लेकिन ज्यादातर online खरीदने पर आपको कई ऑफर और डिस्काउंट के साथ सस्ती कीमत मे मिल जाता है ।

विशेषता 

  • 1 साल की वारंटी के साथ बेहतर कवलिटी का हीटर मिलेगा
  • पवार 2100 वाट और ऑपरेटिंग वोल्टेज 220 – 240 वॉल्ट
  • बिना आग की लपटे जल्दी खाना बनाने मे सुविधाजनक है
  • एडवांस और सुरक्षित फीचर्स दिए गए है।

 

Usha Cookjoy (Cj1600Wpc) 1600 वॉट इंडक्शन कुकटॉप

usha ब्रांड इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट बनाने मे लोकप्रिय कंपनी है ।  इस ब्रांड ने एक बेहतरीन कवालिटी का khana banane wala heater लॉन्च किया है जिसे लोगों ने खूब पसंद किया है,  यह ब्रांड अपनी कीमत के मामले ज्यादा महंगा नहीं है इसीलिए usha कंपनी के प्रोडक्ट मिडिल क्लास के घर पर आसानी से देखने को मिल जाते है ।

khana banane wale heater price

AMAZON से खरीदे

 

USHA कंपनी के कई वेरियंट आपको मिल जाएंगे लेकिन हम यहाँ आपको 1600 वाट का सबसे अच्छा वेरियंट बताने जा रहे है। यह electric cooking heater आपको ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों जगह  पर मिल जाते है ।  इस heater को लाखों लोगों ने खरीद है और 4.1 स्टार रेटिंग प्रदान की है।  तो आप समझ सकते है की इस khana banane wala heater की कवालिटी कैसी होगी ।

विशेषता 

  • यह 1600 वाट और 2000 वाट का मिलता है
  • online मार्केट की कीमत हमेशा बदलती रहती है इसीलिए ऊपर लिंक मे लेटेस्ट कीमत चेक करना चाहिए
  • इस हीटर मे काफी एडवांस फीचर्स दिए गए है जिसके कारण बिजली बचत ज्यादा करता है
  • अगर हीटर ज्यादा गरम महसहूश होता है तो पावर सेविंग मोड पर ऑटो स्विच करें

यह जरूर पढे 

छोटे बच्चों की साइकिल 

छोटे बच्चों के खिलौने 

छोटे बच्चों के कपड़े 

छोटे बच्चों के लहंगे 

छोटे बच्चों के फेंसी कपड़े 

छोटे बच्चों के जूते 

छोटे बच्चों का झूला 

cooking heater – electric cooking heater

 

Prestige cooking heater 

प्रेस्टीज कंपनी द्वारा निर्मित khana banane wala heater काफी अच्छा बनाया है । हीटर का डिजाइन काफी शानदार बनाया गया है। साफ सफाई करने मे सुविधा जनक और खाना जल्दी गरम करने मे सक्षम है।  भारत मे यह कंपनी काफी अच्छा बिजनेस करती है और यहाँ पर सब लोग इस पर भरोसा भी करते है,  तो चलिए बात करते है। इस electric cooking heater के बारे मे

electric cooking heater

Amazon से खरीदे

साथियों अगर आप खाना बनाने के लिए बिजली का हीटर खरीदने की सोच रह है तो यह काफी अच्छा और ठीक ठाक कीमत मे मिल जाएगा।  amazon पर इस हीटर को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है ,  आपके लिए उचित कीमत मे अच्छा cooking heater आप ऑर्डर कार सकते है, इस heater khana banane wala की कीमत ऊपर दी गई है जहां से आप दे सकते है।

 

विशेषता 

  • 10 दिन मे रिपलेश की पॉलिसी
  • 1 साल की वारंटी
  • इंडियन मेन्यू के अनुसार काफी अच्छे आसान फीचर दिए गए है
  • इस इंडेकशन मे एयरोडायनेमिक कूलिंग सिस्टम दिया गया है।
  • पवार 1200 वाट और वोल्टेज 230 वाट
  • पेकिंग मे शामिल 1 इंडक्शन cooktop, वारंटी कार्ड और उपयोग कर्ता के लिए एक बुक दी गई है

khana banane ka heater – khana banane wala heater price 

Philips Viva Collection HD4938/01 2100-Watt Induction Cooktop with Sensor Touch (Black)

साथियों इलेक्ट्रॉनिक आइटम की बाजार मे फिलिप्स कंपनी का मुकाबला करना काफी मुस्किल है, इस कंपनी के उतपाद मे काफी एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाता है, इसीलिए आजतक philips कंपनी पर दुनिया भर के ग्राहक भरोसा करते है।  यहाँ हमने  khana banane ka heater के कुछ सेंपल दिए है जो बहुत सारे लोगों पॉजिटिव रिस्पॉन्स दिया है इसी कड़ी मे हमने philips का एक और सबसे बढ़िया cooking heater लेके आए है जो आपको वाकई मे पसंद आएगा

51c3j0ZcEaL. SX522

amazon से खरीदे

साथियों इस हीटर मे काफी एडवांस फीचर दिए गए जिन्हे इस्तेमाल करके आप आसानी से खाना बना सकते है।  इन सभी फीचर को यूज करने के लिए साथ मे एक किताब दी जाई ,  यह हीटर आपको अनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह पर मिल जाएगा।

विशेषता 

  • इस heater को इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं , अगर कोई समस्या आए समझने मे तो आप संबंधित कंपनी के ग्राहक सेवा नंबर पर कॉल कार सकते है  18001022929
  • 1 साल की वारंटी कार्ड साथ मे
  • 10 प्रकार के भारतीय खाना बनाने के लिए प्री सेट मेनू
  • ऑटोमेटिक बंद होने की सुविधा
  • 2100 वाट और 240 वोल्टेज वापर

नोट – ऊपर दिए गए सभी product amazon की वेबसाईट पर उपलबद्ध है ऑर्डर करने से पहले दई गाइड लाइन जरूर पढे ,  hindigullak आपको सिर्फ जानकारी दे रहा है

यह भी पढ़े

Facebook एकाउंट डिलीट केसे करें

Facebook वीडियो डाउनलोड कैसे करें

Google किस देश की कंपनी है ?

Whatsapp किस देश की कंपनी है ?

टेलीग्राम किस देश की कंपनी ?

निष्कर्ष 

साथियों उम्मीद करता हूँ की मेरे द्वारा लिखा गया लेख khana banane wala heater के बारे मे पढ़कर आपको बहुत कुछ जानकारी मिली होगी ,  हमने इस आर्टिकल मे वो सभी  heater khana banane wala बताए है जो वाकई आपके लिए काफी लाभदायक साबित होने वाले है ।  अगर आप को वाकई मे खरीदना है तो इनसे बेहतर आपके लिए कुछ नहीं होगा सायद

अगर आपको हमारा ये लेख पसंद आया हो तो कॉमेंट करके जरूर बताना ,  अगर इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल आपके मन मे है तो हमसे जरूर संपर्क करना hindigullak जल्द से जल्द संपर्क करने की कोशिस करेगा ताकि आपको बेस्ट electric cooking heater खरीदने मे मदद मिल सके ।

 

धन्यवाद 

Team : – hindigullak


Spread the love