tambe ka bhav – Tambe Ka Rate Today 2023 । तांबा कितने रुपये किलो है

Spread the love

Tambe Ka Rate

नमस्कार दोस्तो आज के मार्केट भावो में ताजा जानकारी लेके आया जिसमे हम जानेंगे की Tambe ka bhav क्या चल रहा है। क्योंकि सरकार ने कुछ दिन पहले एल्युमीनियम और कॉपर के सामानों के आयात के नियमों में बदलाव की है । इन बदलाव को देखते हुए बाहर से आने वाले धातुओं पर रोक लगेगी और स्थानीय विनिर्माण को बढ़ावा मिल सकता है इस वजह से वर्तमान में वायदा बाजार में तांबे का भाव गिरावट में दिख रहा है तो चलिए जानते हैं Tamba rate today

Tambe ka bhav । Tambe का भाव क्या है 

 

Tambe-ka-bhav

 

 

एक एक समय था जब तांबे का इस्तेमाल राजा महाराजाओं के सिक्के तंबाका हुआ करते थे और उसके बाद में मूर्तियां और बर्तन भी बनाने में तांबे का इस्तेमाल किया जाता था लेकिन धीरे-धीरे समय बदलता गया और इन चीजों में तांबे का इस्तेमाल बंद होता गया और आज के लोग तांबा ने बोलकर ऊपर के नाम से ज्यादा जानते हैं और जैसे ही नाम बदला यू के अनुसार कोपर का इस्तेमाल भी बदलने लगे

 

वर्तमान में Copper का इस्तेमाल विद्युत और ताप का सुचालक होने कारण बिजली के उपकरण बनाने में काफी मात्रा में इस्तेमाल किया जाता है। जैसे कोई भी मशीनरी की मोटर हो तो उसमें तांबे का इस्तेमाल बहुत ज्यादा होता है क्योंकि Copper ताप का सुचालक होता है। इसीलिए मांग दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। इसीलिए tambe ka bhav भी हर रोज बढ़ते रहते है तो अब चलिए जानते है Tambe ka rate क्या है। 

 

Tambe का रेट क्या है  । Tambe ka bhav

 

साथियों वर्तमान में तांबे के भाव में काफी गिरावट नजर आ रही पिछले 5 दिनों से लगातार तांबा गिरावट की और बढ़ रहा है। क्योंकि 16 नवंबर  को tambe ka bhav 708  रुपए किलो था उसके बाद लगातार बढ़ रहा है और आज तांबे का भाव 717 रुपए किलो ओपन हुआ है। 

 

 

 

Tamba kitne rupaye kilo hai

तांबा आज 717  रुपए किलो है

 

Tamba rate today

Tamba rate today ₹717 per kg

 

copper कितने रुपये किलो है 

copper 717रुपये किलो है 

 

निष्कर्ष

 

दोस्तो उम्मीद करता हु मेरे द्वारा बताया गया tambe ka bhav जानकर आपको संतुष्टि हुई होगी । हम इसे मार्केट के ताजा भाव पर हमेशा अपनी लेखनी में लिखते रहते है। अगर आप नियमित हमारे ब्लॉग Hindigullak को विजिट करेंगे तो आपको बहुत कुछ जानकारी मिलने वाली है। 

 

धन्यवाद

Team hindigullak 


Spread the love