चांदी के भाव 2022 – Chandi kitne rupaye kilo hai 2022

Spread the love


Chandi kitne rupaye kilo hai




Chandi-kitne-rupaye-kilo-hai


चांदी के भाव 2022 

नमस्कार साथियों दीपावली आने वाली है और भारतीय बाजार में खरीददारी का माहोल शुरू भी हो चुका है। दिवाली एक सांस्कृतिक त्योहार है और हम लोग दीपावली को बहुत धूम धाम से मनाते है और shoping करने में कोई कसर नही छोड़ते। और खासतौर पर दीपावली से पहले चांदी खरीदने हम लोग सुुभ मानते है। लेकिन बहुत सारे लोगो को जानकारी नही की आखिर chandi kitne rupaye kilo hai तो आज हम इस आर्टिकल में चांदी के लेटेस्ट भाव जानने वाले है। 


चांदी क्या भाव है 2022


चांदी एक मतवपूर्ण गहना है जो हम भारतीय लोग बहुत ज्यादा पहनते है इसमें चाहे स्त्री हो या पुरुष चांदी के गहने तो सभी पहनते है। लेकिन धनतेरस पर हम चांदी की खरीददारी जरूर करते है। और करनी भी चाहिए। क्योंकि इस दिन लक्ष्मी माता का काफी प्रभाव रहता है और हमे चांदी जरूर खरीदनी चाहिए। तो चलिए जानते है हमारे बाजारों में chandi kitne rupaye kilo hai



Chandi kitne rupaye kilo hai । चांदी कितने रुपये किलो है 


वैसे तो दोस्तो चांदी के भावो में पिछल एक साल से काफी उथल पुथल मची हुई है लेकिन ये सब तो चलता रहता है परंतु अभी इन पिछले  दिनों से लगातार चांदी के भाव गिरावट में है। लेकिन सितम्बर महीने की बात करते है तो  उस महीने में चांदी के भाव काफी नीचे थे जैसे की 2 सितम्बर को चांदी 52642 रुपए किलो थी लेकिन इसके बाद निरंतर chandi ke bhav में उछाल आई है। तो चलिए जानते है आज चांदी कितने रुपए किलो है। 


आज 13 अक्टूबर को चांद के भाव की शुरवात 57357 रुपए किलो हुई है जो कल भावो को देखते हुए कुछ गिरावट में नजर आए है। कल चांदी 58267 रुपए किलो थी। लेकिन यही चांदी 7 अक्टूबर को 61200 रुपए किलो थी जो लगातार पिछले 6 दिन से गिरावट में आ रही है। अब देखने वाली बात ये है कितने दिन चांदी के भाव में गिरावट आती रहेगी। 


चांदी कितने रुपए किलो है


तो दोस्तो ये चांदी अलग अलग शहरो में अलग अलग भाव में मिलती है। जो ऊपर हमने भाव बताए थे वो भाव वायदा बाजार के अनुरूप था। लेकिन गिरावट और उछाल प्रत्येक शहर में अंकित होती रहती है तो चलिए जानते है किन शहरो में चांदी कितने रुपए किलो है। 



मुंबई चांदी के भाव 63000 रुपए किलो

चेन्नई चांदी के भाव 58500 रुपए किलो 

दिल्ली चांदी के भाव 58500 रुपए किलो

कोलकाता चांदी के भाव 58500 रुपए किलो

बैंगलोर चांदी के भाव 63000 रुपए किलो

हैदराबाद चांदी के भाव 63000 रुपए किलो

केरला चांदी के भाव 63000 रुपए किलो

पुणे चांदी के भाव 58500 रुपए किलो

वडोदरा चांदी के भाव 58500 रुपए किलो

अहमदाबाद चांदी के भाव 58500 रुपए किलो

जयपुर चांदी के भाव 58500 रुपए किलो

लखनऊ चांदी के भाव 58500 रुपए किलो

मदुराई चांदी के भाव 63000 रुपए किलो

चंडीगढ़ चांदी के भाव 58500 रुपए किलो 



इस प्रकार के चांदी के भाव भारत में चल रहे है। तो आप जान गए होंगे की चांदी कितने रुपये किलो है । 


चांदी कितने रुपए भरी है

चांदी 570 रुपए भरी है। 


निष्कर्ष


तो आशा करता हु आप समझ गए होंगे की chandi ka kitne rupaye kilo hai क्यूंकि हमने इस आर्टिकल में आज के चांदी के भाव पर जिक्र किया है जिसमे हमने जाना है 1 किलो चांदी का भाव और 10 ग्राम चांदी के भाव भी समलित है। हम इस ब्लॉग में मार्केट भावो पर लेटेस्ट अपडेट देते रहते है । तो आप हमसे जुड़ कर जानकारी ले सकते है। 


धन्यवाद 

Team hindigullak.com


Spread the love